जूना अखाड़ा के अध्यक्ष महंत सोमेश्वर गिरी की सड़क हादसे में मौत पर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने गहरा शोक व्यक्त किया




भोपाल संवाददाता सुनील परमार - प्रयागराज जूना अखाड़ा के अध्यक्ष महंत सोमेश्वर गिरी महाराज का सड़क हादसे में निधन हो जाने पर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने गहरा शोक व्यक्त किया है। और आशंका जताते हुए कहा कि जिस प्रकार से लगातार संतों पर हमले हो रहे हैं, साधु संतों की हत्याएं हो रही है। इसके पीछे जरूर कोई षड्यंत्र है। इस सड़क हादसे की उच्च स्तर पर जांच होना चाहिए।
      वैगनआर और इनोवा कार में हुई टक्कर राजगढ़ जिले में एनएच 52 पर सारंगपुर के पास टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि वैगनआर के परखच्चे उड़ गए कार में सवार एक ही परिवार के पति पत्नी और दो बेटों की मौके पर ही मौत हो गई। इधर इनोवा में सवार जूना अखाड़ा के महंत सोमेश्वर गिरी महाराज की भी मौत हो गई। इस हादसे में महंत सोमेश्वर गिरी के अन्य साथी भी घायल हुए हैं। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोमेश्वर गिरी अपने साथियों के साथ अहमदाबाद से लखनऊ अपने आश्रम जा रहे थे।
          आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने महंत सोमेश्वर गिरी समेत पांच लोगों के दु:खद निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। और उन्होंने कहा कि सोमेश्वर गिरी के सड़क हादसे में हुए असामयिक निधन से संपूर्ण संत समाज भी दुखी है। महेंद्र सोमेश्वर गिरी महाराज ने सनातन धर्म के प्रचार और प्रसार के लिए महत्वपूर्ण काम किए हैं। जिसे हमेशा याद रखा जाएगा।
      उन्होंने राज्य एवं केंद्र सरकार पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि हर साल सड़क हादसों में लाखों बेकसूर लोगों की जान चली जाती है। इस प्रकार के हादसे बार-बार ना हो इसके लिए केंद्र एवं राज्य सरकारों को सड़क हादसों पर लगाम लगाने के लिए सख्त कदम उठाने की भी आवश्यकता है।