आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज, मिर्ची बाबा ने लद्दाख के गलवान घाटी में शहीद हुए जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।



भोपाल संवाददाता सुनील परमार - लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सेना के साथ भारतीय सेना के हिंसक झड़प में तीन भारतीय जवानों के शहीद होने पर ..
          आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अब वक्त आ गया है कि भारत सरकार बार-बार ऐसी हरकतें कर रहे चीन पर कड़ा एक्शन ले
           सोमवार की रात लद्दाख की गलवान घाटी मैं चीन की सेना के साथ हुई झड़प में भारतीय सेना का एक कर्नल और दो जवान शहीद हो गए हैं। सेना से जुड़े सूत्रों का कहना है कि चीनी सेना को भी काफी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों सेनाओं की ओर से सोमवार को रात में पीछे हटने की प्रक्रिया जारी थी लेकिन अचानक चीनी सैनिकों की ओर से हरकत की गई  जिसके चलते झड़प हुई  और भारतीय सैनिक शहीद हो गए हैं। भारतीय सेना की ओर से बयान आया है कि चीनी सेना को भी ज्यादा नुकसान हुआ है।
           आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने तीनों बहादुर, शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ऐसे कब तक हमारे देश की सेना के अधिकारी और जवान शहीद होते रहेंगे ? सरकार अब इस पर कोई सख्त कदम उठाएं। और इस तरह की हरकत चीनी सेना की ओर से बार बार किया जाने वाला उल्लंघन है। अब उसकी इन घुसपैठो और कायरता पूर्वक की गई इस ओछी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त आ गया है।