रतलाम बजरंग दल के पूर्व नेता रमेश सिंधी को गोली मारने वाले आरोपियों को 24 घंटे में पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिला संवाददाता हुसैन खान रतलाम
एंकर,,,,
रतलाम,। बजरंग दल के पूर्व नेता रमेश सिन्धी को बुधवार शाम शास्त्री नगर स्थित उनके आफिस में अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी । रमेश सिंधी को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय ले जाया गया था । उक्त घटना के 24 घंटे के भीतर ही पुलिस ने घंटना में शामिल तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त पिस्टल और दो पहिया वाहन भी जब्त कर लिया है।
गुरुवार शाम कंट्रोल रूम आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसपी गौरव तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि बुधवार शाम रमेश सिंधी अपने साथी गौरव शर्मा ,आशु टाक ,दीपक जोशी,जितेंद्र रावत शास्त्री नगर के साथ ऑफिस के बाहर खड़े होकर बात कर रहे थे तभी एक मोटर साईकिल पर लोकेश भूरिया उर्फ़ गट्टू महाराज निवासी मोहन नगर अपने दो साथियो के साथ आया और वाहन से उतरते से ही शराब पीने के लिए रूपये की मांग की। इस दौरान रमेश सिंधी ने गट्टू को रूपये देने से मना कर ऑफिस के पास ही एक कटिंग की दुकान पर बाल कलर करवाने चले गये तो गट्टू ने अपनी जेब में रखी पिस्टल निकाल कर दूकान के अंदर आकर रमेश सिंधी को गोली मार दी। आरोपी के साथी पहले से ही तैयार थे। गट्टू बाहर निकल कर अपने साथियो के साथ मोटर साईकिल पर सवार होकर भाग निकला। इस दौरान घटनास्थल पर मौजूद रमेश सिंधी के साथियो ने उन्हें तुरंत जिला अस्पताल पहुंचाया जहा से कुछ देर उन्हें इंदौर रेफर कर दिया गया। कुछ ही देर उक्त घटना पुरे शहर में आग की तरह फैल गयी। पुलिस ने घायल रमेश सिंधी के साथी नवीन पाल की रिपोर्ट पर गट्टू महाराज और उसके साथियो के खिलाफ धारा302, 307 ,327,452,394 ,34 के तहत प्रकरण दर्ज आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। मुखबिर की सुचना पर आरोपी तक पहुंची पुलिस आरोपी की तलाश में पुलिस ने जिले की सीमा पर नाकाबंदी कर दी। इस बीच पुलिस को सूचना मिली की आरोपी गट्टू महाराज ,मोनू उर्फ़ मनोज तथा शुभम पाटीदार घटना को अंजाम देने के बाद महू नीमच हाइवे के पास जैन ढाबे के पास खड़े है और वही से उज्जैन भागने की तैयारी कर रहे है। पुलिस सुचना मिलते ही टीम का गठित कर आरोपी की घेराबंदी कर उज्जैन निकलने से पूर्व ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों के पास से घटना में प्रयुक्त पिस्टल और दो पहिया वाहन भी जब्त कर लिया है।
आपसी विवाद को लेकर किया हमला पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों का कुछ समय पहले लॉकडाउन के दौरान दशहरे पर विवाद हुआ था ,आरोपी कॉलोनी के गेट पास खड़े थे और कॉलोनी के अध्यक्ष रमेश सिंधी का इसी बात और विवाद हुआ था। आरोपी गट्टू ने बताया कि रमेश सिंधी आये दिन किसी न किसी पर विवाद करता रहता था। जिसके बाद उसने अपने साथी मोनू उर्फ़ मनोज तथा शुभम पाटीदार के साथ मिलकर रमेश सिंधी पर हमला करने की योजना बनाई थी।

एसपी गौरव तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया