आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने चुनावी रणनीति को लेकर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा से की विशेष चर्चा




भोपाल संवाददाता सुनील परमार -, एमपी में 24 सीटों पर उपचुनाव होने हैं। बीजेपी और कांग्रेस भी इसे लेकर तैयारी में जुटी है। क्योंकि इन्हीं सीटों के परिणाम से यह तय होगा कि एमपी में राज किसका रहेगा। चर्चा है कि बीजेपी 24 में से 22 सीटों पर सिंधिया के साथ आए लोगों को टिकट देगी।लेकिन पार्टी के सामने मुसीबत यह है कि उन सीटों से पूर्व में बीजेपी के विधायक रहे लोग बागी रुख अख्तियार कर सकते हैं।
           आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा को कुछ दिन पूर्व ही, पूर्व सीएम कमलनाथ ने चंबल क्षेत्र की प्रबल दावेदारों की सूची तैयार करने को कहा था।वही मिर्ची बाबा ने इसे गंभीरता से लेते हुए लगातार जनता के बीच जाकर उनकी राय ले रहे हैं।और इसी आधार पर वह सूची तैयार कर कमल नाथ जी को सौंपेंगे।महाराज जी ने कहा कि इस बार पार्टी सर्वे कराकर किसी स्थानीय उम्मीदवार को ही मैदान में उतारे तो पार्टी कार्यकर्ता पूरे मनोबल से कार्य करेंगे। क्योंकि स्थानीय प्रत्याशी क्षेत्र एवं क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं का ज्ञान होता है कार्यकर्ताओं के सुझाव एवं सर्वे कराकर अच्छे उम्मीदवार का चयन समय से पूर्व करा दिया जाए तो उम्मीदवार क्षेत्र में सतत संपर्क प्रारंभ कर पार्टी को जीत दिला सकेगा।


      पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बहुत करीबी माने,जाने वाले आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा से चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा की।