झाबुआ जिले की 3 विधानसभा के लोगों को संबोधित करने साढ़े 3 घंटे देरी से पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया

पेटलाद से राजेश राठौड़                                                                                                                                   कांतिलाल भूरिया ने उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर जाती भीड़ को करीब आधे घंटे तक अपने भाषण के माध्यम से रोके रखा
सिंधिया ने झाबुआ विधानसभा प्रत्याषी की जमकर तारिफ की, लेकिन थांदला एवं पेटलावद विधानसभा प्रत्याषी को भूले
झाबुआ। जिला मुख्यालय झाबुआ के उत्कृष्ट विद्यालय मैदान पर 21 नवंबर, बुधवार को कांग्रेस द्वारा झाबुआ जिले की तीन विधानसभा के लोगों की आमसभा का आयोजन रखा गया। आमसभा में हजारों की संख्या में ग्रामीणों का हुजुम तो उमड़ा तो लेकिन उन्हें संबोधित करने के लिए सभा के मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता मप्र कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के अपने निर्धारित समय से साढ़े 3 घंटे से देरी से पहुंचने के कारण जब ग्रामीणजन अधिक समय होने से सभा स्थल से उठकर जाने लगे तो क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया ने करीब आधे घंटे तक अपने भाषण के माध्यम से भीड़ को जाने से रोके रखा। बाद जब श्री सिंधिया सभा स्थल पर पहुंचे तो उन्होने महज 15 मिनिट भाषण देकर उसमें कांग्रेस के झाबुआ विधानसभा प्रत्याषी डाॅ. विक्रांत भूरिया के पक्ष में उपस्थित लोगों से मतदान करने का तो आव्हान किया, लेकिन कांग्रेस के थांदला एवं पेटलावद विधानसभा के प्रत्याषी का नाम लेना भूल गए, जब उन्हें मंच से डाॅ. भूरिया द्वारा अवगत करवाया, तो अंत में वह थांदला प्रत्याषी वीरसिंह भूरिया एवं पेटलावद प्रत्याषी वालसिंह मेड़ा का नाम लेकर अपनी अगली सभा के लिए रवाना हो गए।
 कांग्रेस द्वारा बुधवार को उत्कृष्ट उमा विद्यालय मैदान पर विषाल आम सभा का आयोजन रखा गया था, सभा के नाम अनुसार वह काफी विषाल भी रहा। सभा में जिले के तीनों विधानसभा झाबुआ, थांदला और पेटलावद से हजारों की संख्या में ग्रामीण महिला-पुरूष, युवा एवं बुजुर्गजन उत्कृष्ट मैदान पर एकत्रित हुए। दोपहर 1 बजे तक पूरा उत्कृष्ट मैदान भीड़ से खचाखच भर गया। सभा में मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता मप्र चुनाव अभियान समिति अध्यक्ष एवं गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया थे, लेकिन बावजूद वह अपने आने के निर्धारित समय से साढ़े 3 बजे घंटे लेट पहुंचे। अन्य अतिथियों में अखिल भारतीय युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केषवचन्द्र यादव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास, क्षेत्रीय सासंद कांतिलाल भूरिया के साथं जिले की तीनों विधानसभा प्रत्याषियों में झाबुआ से डाॅ. विक्रांत भूरिया, थांदला से वीरसिंह भूरिया एवं पेटलावद से वालसिंह मेड़ा उपस्थित थे।
देष को छलने एवं लूटने का काम भाजपा सरकार ने किया
सभा को संबोधित करते हुए अभा युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केषवचन्द्र यादव ने कहा कि मप्र में वर्तमान में खनिज माफियाओं और घोटाले की सरकार है, इसके बारे में मप्र के मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चैहान से पूछने पर वह जवाब देने से कतरा रहे है। वहीं केंद्र में भी वर्तमान में विजय माल्या, अंबानी जैसे अमीरों की सरकार बैठी है। कांग्रेस ने 70 साल तक देष को मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी, सड़क के साथ आधुनिक टेक्नालाजी से जोड़ाख् जिसका ही लाभ आज केंद्र में वर्तमान भाजपा सरकार एवं उनके मंत्री ले रहे है। कांग्रेस आज भी देषवासियों के मन में बसी हुई है, अब फैसला आप जनता को करना है कि आप किसे जीताना चाहते है। देष में केंद्र में नरेन्द्र मोदी एवं मप्र मंे षिवराजसिंह चैहान की सरकार ने निरंतर देष को छलने एवं लूटने का काम किया है। आज राफेल घोटाला देष का सबसे बड़ा घोटाला है। श्री यादव ने अपने उद्बोधन के अंत में झाबुआ जिले की तीनों प्रत्याषियांे के साथ उपसिथत सभी केे हाथ खड़े करवाकर उन्हें जीत दिलवाने का आव्हान किया।
चाय वाले ने बढ़ाया चीनी का रेट
अभा कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीनिवास ने कहा कि अबकी बार आप सभी को हाथ के पंजे पर बटन दबाकर एक अच्छी और काम करने वाली सरकार को लाना है। साथ ही केंद्र की भाजपा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं का नारा देने वाली केंद्र सरकार में बेटियां उनकी पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों से ही सुरक्षित नहीं है। देष में किसानों पर गोली चलाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। कनार्टक में कांग्रेस सरकार ने किसानों का कर्जा माफ किया। साथ ही कहा कि मप्र में नौजवानों को बचाने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी। मप्र मंे कांग्रेस की सरकार बनने पर किसानों का कर्ज हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी माफ करेंगे। श्रीनिवास ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि माननीय अपने आपको चाय वाला, चाय वाला बताकर सरकार बनाने में जब सफल हुए तो चाय में चीनी की मिठास कम करने के लिए चीनी के दाम ही बढ़ा दिए।
मोदी तेरे भूखे बैल .... खा गए शक्कर पी गए तेल ...
डाॅ. विक्रांत भूरिया ने अपने उद्बोधन की शुरूआत उपस्थित सभी ग्रामीण भाई-बहनों को राम-राम के साथ अभिवादन करते हुए की। बाद कहा कि हमारी कांग्रेस की देष की हाईकमान जब भी झाबुआ आती है, तो उन्हें देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हे। कांग्रेस पार्टी ने 70 साल तक दिन-रात एक कर हर क्षेत्र में विकास किया है, कांग्रेस ने देष को इस दौरान रेलगाड़ी तक पहुंचाया, वहीं भाजपा सरकार पुनः देष की जनता को बैलगाड़ी पर ला रहीं है। डाॅ. भूरिया ने नारा दिया कि ‘मोदी तेरे भूखे बैल .... खा गए शक्कर पी गए तेल ...। ’साथ ही मप्र की भाजपा सरकार की हर घर शौचालय के दावों को भी खोखला बताते हुए कहा कि जब वह अपने विधानसभा के एक गांव में गए तो उन्होंने वहां शौचायल खुलवाकर देखा तो शौचालय के अंदर पान की दुकान संचालित थी, पूछने पर ग्रामीण ने बताया कि सरकार ने शौचालय ही इतने छोटे बनाएं है कि उसमें बैठने की जगह नहीं होने से हमने पान की दुकान संचालित कर दी।
2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का दावा खोखला
डाॅ. भूरिया ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि कंेद्र में भाजपा सरकार के आने से पूर्व नरेन्द्र मोदी ने सरकार बनने पर 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, जो आज झूठा साबित हो रहा है। सरकार बनने के बाद भी आज भी बेरोजगार युवा पकोड़े तलने को मजबूर हो रहे है। साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री ने 20 नवंबर को अपनी झाबुआ सभा में कहा कि झाबुआ जिले की पहचान कड़कनाथ से है, जबकि झाबुआ जिले की पहचान हमारे आदिवासी भाई-बहनों से है, यहां की संस्कृति और पंरपरा से है। आज सरकार की योजनाएं ठप्प होने से पूरे जिले में पलायन हो रहा है। गांवों में 50 प्रतिषत आबादी खाली हो गई है, इसकी जिम्मेदार मप्र की वर्तमान भाजपा सरकार ही है, अब इस सरकार को उखाड़ कर फेंक देना है।
निर्दलीय उम्मीद्वार भाजपा के हाथों बिक गए
डाॅ. भूरिया ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे वह उम्मीद्वार जो पार्टी से टिकीट फायनल होने से पूर्व कांग्रेस का झंडा लेकर और कांग्रेस को अपना सब कुछ मानते थे, आज वह भाजपा के हाथों बिक कर कांग्रेस से ही बागी होकर निर्दलीय प्रत्याषी के रूप में चुनावी मैदान में उतर गए है।
विधासनभा क्षेत्रों मे ंकिए विकास के कई कार्य
इससे पूर्व थांदला विधानसभा प्रत्याषी वीरसिंह भूरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि उनके पूर्व विधायकीय कार्यकाल के दौरान उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में विकास के कई कार्य किए है, जो विधानसभा की जनता आज भी अच्छी तरह से जानती और समझती है। कांग्रेस ने हमेषा विकास को प्राथमिकता दी है।। वहीं पेटलावद विधानसभा प्रत्याषी वालसिंह मेड़ा ने भी अपने पूर्व कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों से उपस्थित जनता को अवगत करवाने के साथ इस बार कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की।
इन्होंने भी किया संबोधित
आम सभा को धार लोक सभा युवक कांग्रेस अध्यक्ष राजेष मुवेल ने भी संबोधित करते हुए अपने ओजस्वी उद्बोधन में इस बार झाबुआ जिले की तीनों विधानसभा से कांगे्रस को भारी बहुमतों से जिताने की अपील की। वहीं इस अवसर पर जनपद पंचायत झाबुआ के अध्यक्ष शंकरसिंह भूरिया, नगर पंचायत रानापुर के अध्यक्ष कैलाष डामोर, ब्लाॅक कांग्रेस झाबुआ के अध्यक्ष हेमचंद डामोर, जिला कांग्रेस प्रवक्ता साबिर फिटवेल, हनुमंतसिंह डाबी, गोपाल शर्मा ने भी संबोधित किया।
ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे साढ़े 3 घंटे देरी से
ज्ञातव्य है कि उत्कृष्ट उमा विद्यालय मैदान पर आम सभा का आयोजन मुख्य रूप में कांग्रेस द्वारा मप्र चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के उद्बोधन के लिए ही रखा गया था, ताकि झाबुआ जिले की तीनों विधानसभा के लोगों को वह अपने ओजस्वी उद्बोधन के माध्यम से संबोधित कर कांग्रेस के पक्ष में उचित माहौल निर्मित कर सके एवं उनका सभास्थल पर आने का समय दोपहर 1 बजे निर्धारित किया गया था, लेकिन सभा के मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता श्री सिंधिया सभा स्थल उत्कृष्ट उमा विद्यालय मैदान पर साढ़े 3 घंटे देरी से शाम 4.40 बजे पहुंचे। इससे पूर्व सभा स्थल पर ठीक 4 बजे पहुंचे सांसद कांतिलाल भूरिया ने जब काफी समय बाद श्री सिंधिया के नहीं आने से ग्रामीणजन जाने लगे, तो उन्हें रोकते हुए सासंद श्री भूरिया ने सत्त आधे घंटे अपने भाषण के माध्यम से उपस्थित ग्रामीणजनों को बिठाएं रखा। इस दौरान उन्होंने अपने उद्बोधन में केंद्र एवं मप्र की भाजपा सरकार पर जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाए।
डाॅ. विक्रांत भूरिया की भूरी-भूरी प्रसंषा की
श्री सिंधिया ने आते ही सबसे पहले समय से काफी देरी से आने से माफी मांगी। बाद फिल्मी स्टाईल में अपना उद्बोधन देना प्रारंभ कर दिया। जिसमें श्री सिंधिया ने कहा कि मप्र में मुख्यमंत्री षिवराजसिंह चैहान अबकी पार 200 पार का नारा दे रही है, लेकिन वह 2 पार भी नहीं कर पाएगी। इसके बाद सीधे डाॅ. विक्रांत भूरिया की प्रसंषा शुरू कर दी और सासंद कांतिलाल भूरिया की ओर इंगित करते हुए कहा कि एक पिता के लिए वह समय काफी महत्वपूर्ण होता है, जब उनका बेटा विधायक बनता है। डाॅ. विक्रांत भूरिया के साथ उनके पिता कांतिलाल भूरिया है। विक्रांत भूरिया यदि विधायक बनते तो वह केवल अपने पिता का यष ही नहीं बढ़ाएंगे, अपितु पूरे विधानसभा का गौरव बढ़ाएंगे। श्री सिंधिया ने कहा कि आप विक्रांत भूरिया को जीताईएं, वह हमेषा आपके सुख-दुख में खड़े रहेंगे। हमेषा आदिवासी समाज का भला करेंगे।
थांदला एवं पेटलावद प्रत्याषी को भूले
श्री सिंधिया  अपने करीब 15 मिनिट के उद्बोधन में थादंला एवं पेटलावद प्रत्याषी का नाम लेना एवं उनके पक्ष में मतदान करने का आव्हान करना ही भूल गए, जब समीप खड़े झाबुआ प्रत्याषी डाॅ. भूरिया ने उन्हें अवगत करवाया तो बाद श्री सिंधिया ने थांदला प्रत्याषी वीरसिंह भूरिया एवं पेटलावद प्रत्याषी वालसिंह मेड़ा का नाम लेते हुए उनके पक्ष में भी मतदान करने की अपील की। अंत में सभी प्रत्याषियों के साथ उपस्थित सभीजनों से हाथ खड़े करवाकर कांग्रेस की जीताने का संकल्प दिलवाया।
ये रहे मौजूद
आम सभा  में विषेष रूप में जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेष डोषी, प्रकाष रांका, जिला पंचायत उपाध्यक्ष चंद्रवीरसिंह राठौर लाला, सेवादल कांग्रेस अध्यक्ष राजेष भट्ट, जिला कांग्रेस महामंत्री जितेन्द्रप्रसाद अग्निहोत्री, यामिन शेख, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट, आचार्य नामदेव, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष निवय भाबोर, आदिवासी विकास परिषद् जिलाध्यक्ष विजय भाबोर, आषीष भूरिया, सांसद प्रतिनिधि गौरव सक्सेना, वसीम सैयद सहित हजारांे की संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे। सभा का संचालन वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रकाष रांका ने किया एवं अंत में आभार जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने माना।

झाबुआ विधानसभा प्रत्याषी की जमकर तारिफ की