देश मैं खुशहाली तभी आएगी जब हम स्वदेशी उत्पाद अपनाएंगे, देश हित के लिए चीनी सामान का बहिष्कार करे स्वदेशी अपनाएं - आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी धर्मगुरु मिर्ची बाबा



भोपाल संवाददाता सुनील परमार-आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने देशवासियों से चीनी सामान ना खरीदने की अपील करते हुए कहा कि आज हमारा देश कोरोना वायरस जैसी महामारी से जूझ रहा है।इसका जिम्मेदार चीन ही है, मैं भारत देश का सन्यासी होकर यह प्रतिज्ञा लेता हूं कि भारत में बनी हुई वस्तुओं को ही अपनाऊंगा, चीन द्वारा निर्मित किसी भी वस्तु का उपयोग नहीं करूंगा, देश में खुशहाली तभी आएगी जब हम स्वदेशी उत्पाद अपनाएंगे। और भारतवर्ष की संपूर्ण जनता से निवेदन करता हूं कि वह भी ऐसे ही प्रतिज्ञा लें, सुई से लेकर धागे तक हम स्वदेशी ही अपनाएंगे। क्योंकि चीन भरोसे के लायक नहीं है।आज हमारा देश जिस आर्थिक संकट से गुजर रहा है उसका कारण चीन ही है।
महाराज जी ने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में देश हित के लिए देश वासियों से निवेदन है कि प्रधानमंत्री जी द्वारा की गई अपील का सम्मान करें,घरों में रहे शासन प्रशासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन करें स्वास्थ्य विभाग पुलिस विभाग और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों से बेवजह बहस ना करें।इस समय इस भयंकर वैश्विक महावारी पर विजय प्राप्त करने के लिए पूरे देश को एकजुट होकर लड़ना होगा तभी सभी भारतवासियों की प्रार्थना सफल होगी।
 इस कठिन परिस्थिति से  उभरने के लिए पूरा संत समाज, सभी धर्म गुरु अपने अपने आश्रमों में यज्ञ और अनुष्ठान कर परमात्मा से प्रार्थना कर रहे हैं कि जल्द ही इस महावारी पर विजय प्राप्त हो।
        और अंत में आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने भारत देश की संपूर्ण जनता से निवेदन किया है कि जो भी गाय आपको दिखे उन्हें घास जरूर खिलाएं कुत्तों को रोटी खिलाएं। और अपनी स्थिति अनुसार गरीब व जरूरतमंद लोगों की सहायता करें। घरों में रहकर जितना हो सके प्रभु का ध्यान करें।

अकाल मृत्यु वो मरे जो काम करे चांडाल का, और काल उसका क्या करे जो भक्त है महाकाल का