महाराष्ट्र मैं आएगा साधु संतों का सैलाब,सनातन धर्म की रक्षा के लिए शस्त्रधारी होना आवश्यक : आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज धर्मगुरु मिर्ची बाबा




भोपाल संवाददाता सुनील परमार
आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने कहा कि महाराष्ट्र जिले के पालघर में हुई दोनों संतो व ड्राइवर की हत्या से पूरे देश के संतो में आक्रोश है। उन्होंने कहा कि यदि महाराष्ट्र सरकार ने जल्दी कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो पूरे देश के नागा साधु सहित सभी साधु संत महाराष्ट्र सरकार का घेराव करेंगे और फिर महाराष्ट्र में जो तांडव होगा उसकी कल्पना भी कभी उद्धव ठाकरे ने,नहीं की होगी।जो साधु संतों का कहर महाराष्ट्र सरकार पर बरसेगा फिर उसे कोई भी नहीं रोक पाएगा।

 उन्होंने सभी हिंदुओं से सनातन धर्म की रक्षा हेतु शस्त्र उठाने का आह्वान करते हुए कहा कि हमें शास्त्रों का अध्यन,पठन पाठन के साथ अपने शास्त्र एवं सनातन धर्म की सुरक्षा हेतु शस्त्र धारी (हथियारबंद) होना भी आवश्यक है। यह आदेश हमारे पूर्वज, देवता तथा पवित्र शास्त्र खुद देते हैं, क्योंकि धर्म विरोधियों, आतंकियों व पापियों का अंत केवल शस्त्र द्वारा ही संभव है। यह हमें भगवान श्री कृष्ण द्वारा भी महाभारत में सिखाया गया है। महाभारत के युद्ध की भूमि पर खड़े होकर श्री अर्जुन को महान उपदेश केवल पापियों तथा जुल्म करने वालों के खिलाफ शस्त्र उठाने की प्रेरणा हेतु ही दिया था। इसी कारण आज सनातन धर्म तथा देश की एकता अखंडता की सुरक्षा के लिए हथियार उठाना धर्म का ही कार्य है।श्री हनुमान जी ने भी अपनी शक्ति का प्रयोग रावण तथा अन्य राक्षसों पर किया था।