महाराष्ट्र में हुई दोनों संतों की हत्या को लेकर मिर्ची बाबा ने महाराष्ट्र सरकार पर घोर लापरवाही का लगाया आरोप




भोपाल आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज धर्मगुरु मिर्ची बाबा ने महाराष्ट्र सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा है। कि महाराष्ट्र के पालघर जिले में हुई इस घटना में यदि पुलिस चाहती तो दोनों संतो और ड्राइवर की जान बच जाती, वायरल हुए वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि पुलिस ने उन्हें अपनी गाड़ी में बिठाकर बचाने की बजाय बीच सड़क पर ही बैठा दिया इस बीच चारों तरफ हिंसक भीड़ ने उनको घेरे रखा। पुलिस ने गांव वालों को समझाने और सच्चाई बताने की बजाय उनके दबाव में आकर साधुओं को उनके हवाले कर दिया जिसके बाद भीड़ ने बेहद निर्मम तरीके से तीनों को बारी-बारी मौत के घाट उतार दिया इस पूरी घटना के दौरान पुलिस तमाशबीन बनी रही और बाद में स्वयं को बचाने के लिए झूठी कहानी गढ़ दी।
महाराज जी ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोषी पुलिस वालों पर कार्रवाई की मांग की है उन्होंने इस मामले के पीछे सांप्रदायिक षड्यंत्र का संदेह भी जताया क्योंकि घटना मुस्लिम इलाके में हुई है।जिससे यह संदेह पैदा होता है। कि यह हत्या साधु होने के कारण एक षड्यंत्र के तहत की गई है।और इसलिए पुलिस और महाराष्ट्र सरकार मामले में लीपापोती कर रही है
 मिर्ची बाबा ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि साधु संतों पर हमले की यह पहली घटना नहीं इससे पहले भी कई साधु संतों के साथ ऐसी घटनाएं घटित हो चुकी है यह पूरे संत समाज के लिए चिंता का विषय है ऐसी घटनाएं क्यों हो रही है और कब तक होगी।
    वहीं उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को कड़े शब्दों में चेतावनी दी है कि इस मामले की गंभीरता से उच्च स्तर पर जांच कराई जाए और दोषियों को फांसी की सजा दी जाए।अन्यथा संपूर्ण साधु संत समाज मिलकर महाराष्ट्र सरकार का घेराव करेंगे।