कैमिकल की फैक्ट्री में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई

जोधपुर से रिपोर्ट प्रकाश सारण विश्नोई
जोधपुर. बासनी में एमआइए औद्योगिक क्षेत्र स्थित कैमिकल की एक फैक्ट्री में शनिवार दोपहर भीषण आग लग गई फैक्ट्री से निकला धुआं शहर में दूर दूर तक नजर आने से हड़कम्प मच गया नगर निगम रीको व राज्य आपदा परिसाद बल की टीमें आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है।   



प्रत्यक्षदर्शियों व अग्निशमन सूत्रों के अनुसार एमआइए स्थित राजस्थान कोटिंग्स एंड कैमिकल्स नामक फैक्ट्री में अपराह्न करीब सवा चार बजे आग लग गई कैमिकल से भरे ड्रम चपेट में आने से कुछ ही देर में आग भीषण हो गई और लपटें आसमान छूने लगी। फैक्ट्री से घना काला धुआं निकलने लगा दो दूर दूर तक नजर आने लगा बासनी, शास्त्रीनगर व नागौरी गेट से करीब एक दर्जन से अधिक दमकलें मौके पर पहुंची और राहत कार्य में जुट गई लेकिन आग की भीषणता के आगे सभी बेबस साबित होने लगी पुलिस उपायुक्त पश्चिम मोनिका सेन, एडीसीपी कैलाशदान रतनू, निर्मला विश्नोई, विधायक मनीषा पंवार, कांग्रेस नेता सुनील परिहार और कायस्थ समाज के पदाधिकारी मौके पर पहुंचे।





गैस के सिलेंडरों में धमाकों से दहशत
आग के दौरान कैमिकल की फैक्ट्री में बड़ी तादाद में गैस के सिलेंडर रखे हुए थे जो आग की चपेट में आ गए करीब एक दर्जन धमाके हुए हैं अंदेशा है कि सभी धमाके सिलेंडर फटने से हुए दो फटे सिलेंडर को बाहर निकाला गया है।





पड़ोस की फैक्ट्री के कांच फूटे
आग की लपटों व धुआं पड़ोस की हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री फॉर्म आर्ट व चूड़ियां बनाने की फैक्ट्री तक पहुंचे हैंडीक्राफ्ट की फैक्ट्री के कई कांच फूट गए।

बासनी में एमआइए औद्योगिक क्षेत्र स्थित कैमिकल की एक फैक्ट्री