देश हित के लिए घर में रहे सुरक्षित रहें और लॉक डाउन का पालन करें.. आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज (मिर्ची बाबा)




भोपाल संवाददाता  कोरोनावायरस ने विश्व में कोहराम मचा रखा है।इस वायरस से बचाव हेतु विश्व समुदाय जूझ रहा है।लेकिन अभी तक इसका कोई तोड़ या यूं कहे कि बचाव की सही राह नजर नहीं आ रही है। विश्व के सभी देश अपने अपने तरीके से देशवासियों को बचाने और राहत देने का कार्य कर रहे हैं। भारत सरकार ने भी जनता कर्फ्यू के बाद 21 दिन का लॉक डाउन किया है। लेकिन देखने में यहां आ रहा है कि आम जनता बेवजह सड़कों पर नजारा देखने के लिए घूम रही है जिससे सोशल डिस्टेंस का रूल फॉलो नहीं हो पा रहा है वही कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु उठाया गया एक कदम सार्थक होगा इस पर प्रश्नचिन्ह लग रहा है।
आज इस विषय पर आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी वैराग्य नंद गिरी महाराज (मिर्ची बाबा) ने न्यूज़ 19 इंडिया से चर्चा करते हुए देशवासियों से अपील की है कि वह 21 दिन के लॉक डाउन का पूर्णता परिपालन करें खुद भी सुरक्षित रहे दूसरे की भी सुरक्षा का ध्यान रखें।मिर्ची बाबा ने कहां की आम जनता को धैर्य रखने की जरूरत है।आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले वह भी पूरी तरह से सुरक्षित होकर। संत समाज द्वारा लगातार गरीबों मजदूरों एवं जरूरतमंदों को लगातार भोजन एवं आवश्यक सामग्रियों का वितरण निरंतर किया जा रहा है। और इस नवरात्रि के अवसर पर यज्ञ अनुष्ठान भी हमारे आश्रम पर किए जा रहे हैं ताकि देवी शक्ति द्वारा इस कोरोना वायरस पर विजय प्राप्त की जा सके।