आखिरकार किस वजह से हो मोन है वन विभाग कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा है

✍शामगढ/गराेठ-- गोविंदसिंह परिहार✍                             
                                                                                                                                                                      किस प्रकार का ताल मेल में बेठा होगा जिसकी वजह से पेड़ों की कटाई धना धन हो रही हैं और अभी तक किसी पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है मंदसौर जिले में आए दिन देखते हैं सड़कों पर पेडाे से भर कर ले जाते हुए ट्रैक्टर वन माफिया जिन्हें किसी का खौफ नहीं।
 सरकार से किस प्रकार की  तनख्वाह ले रहे हैं वन विभाग अधिकारी व कर्मचारी
     बिना डर दाेड रहे है सडकाे पर पेडाे से भरे ट्रैक्टर नही किसी का खाेप नही किसी का डर,
  जी हा हम बात कर रहे है मंन्दसाैर जिले के गराेठ शामगढ सुवासरा भानपुरा सहित पुरे जिले मे पेडाे की कटाई की, वनविभाग व पुलिस प्रशासन कार्यवाही नही करते है जिसकी वजह से पेडाे की कटाई इस गर्मी मे जाेराे शाेराे से हुई लेकिन क्या आज के इस दाेर पेडाे काे लगाने की बजा़ये काटे जा रहे है व प्रकति के साथ खिलवाड किया जा रहा है,
इस साल गर्मी ने 45-50डिग्री का पारा पार कर चुका लेकिन वनाे की कटाई काे रुकने का नाम नही

किसी काे नही पडा है पर्यावरण की
वही एक और वन विभाग वन पेड व पाेधे रोपण की नाटक करता दिखाई दे रहा है, लेकिन जिस प्रकार पेड़ों की कटाई को रोक नहीं पा रहा है इसमें किस प्रकार का तालमेल विभाग द्वारा बिठाए गए हैं,लेकिन पर्यावरण की किसी काे नही पडा है।
                                                                               
लगातार इसको लेकर खबरें प्रकाशित की जा रही है लेकिन मौन धारण कर बेठा विभाग इस पर ध्यान ना देते हुए कुंभकरण की नींद सो रहा है
   मंदसौर जिले में खनन माफिया के साथ वन माफिया भी सक्रिय हैं लेकिन आजकल के अधिकारी न जाने क्या करना चाहते हैं हालांकि खनन विभाग कार्रवाई के नाम पर लीपापोती कर देते हैं कही कही सुनने मे आ जाता है कार्यवाही हुई,लेकिन वन विभाग  कहीं भी नहीं दिखाई दिया जाता है।
श्यामगढ़,गरोठ,सुवासरा,भानपुरा तहसीलों में वनों की कटाई को लेकर देखते हैं कब तक कार्रवाई करते हुए दिखाई देती है वन विभाग की टीम।

इसी के साथ इन्ही क्षेत्र मे अवैध रुप से चल रही आरा मशीनाे पर कभी कार्यवाही नही की, कही इसमे बहुत बडा तालमेल ताे नही बिठा रखा है।

इस साल कितनी कार्यवाही की वन विभाग ने